बिखरे मोती..





तुमसे अच्छी तुम्हारी यादें हैं,


कम से कम साथ मेरे रहती हैं।


******


सोचता हूं मैं कुछ कहूं खुद से,

जाने क्यूं बेक़रार सा दिल है।


******


जाने क्यूं आइने ने ये पूछा,

तुम्हारे पास है बस इक चेहरा,

मैं लाजवाब रहा क्या कहता,

वक्त ने धुल दिया मेरा चेहरा।


******


तुम नहीं हो तो नहीं हो फिर भी,

एक उम्मीद पे ज़िन्दा हूं मैं।



******


मौत से है फासिला बस दो कदम,

ज़िंदगी बस दो कदम ही रह गई।


******


मधुर चांदनी यौवन तेरा,

चंद्र बना है दर्पण तेरा,

मुझको नेह-निमंत्रण देता,

स्मृति का आलिंगन तेरा।


******


हर सुबह रोज़ रात के नखरे,

नींद खुलती नहीं कभी मेरी।


******

पुराने मशवरों के साथ ज़िंदगी मेरी,

एक उम्मीद पर निकलती रही।



******


मोहब्बत मय नहीं तो और क्या है,

भला चंगा था दीवाना बनाया।


******


आज आंखों में ख़्वाब बोएंगे,

सुबह उठ्ठेगें उजाला लेकर।


******


तुम्हारे लफ़्ज़ों की चाशनी में,

ये इश्क अपना पिघल रहा है।


******


हर एक शख्स मेरा इम्तिहान लेता है,

वो सांस छीन के सारे जहान लेता है।


******


मेरा नसीब और तेरा वादा,

ये भरोसा भी क्या भरोसा है..?


******

आरजू मुद्दतों से बाकी है,

तुझसे होनी है मुलाकात अभी।


******


तुम्हारे साथ मेरी ज़िंदगी का हर लम्हा,

बहुत हसीन,बहुत गुनगुना सा लगता है।


******


तुम्हारे साथ मेरी ज़िंदगी का हर लम्हा,

बहुत हसीन बहुत बेमिसाल लगता है।


तुम्हीं तो हो मेरा उन्वान,आरजू सबकुछ,

तुम्हारे प्यार का लहज़ा कमाल लगता है।


******



देखिए वो किस अदा से होशियारी कर गए,

ख़त तो मुझको ही दिया, पर नाम ही डाला नहीं।

Comments

Popular posts from this blog

शै

मोहब्बत सिर्फ नशा नहीं...तिलिस्म है...